prime minister speech : लोकसभा में प्रधानमंत्री के भाषण के 15 बड़ी बातें

Date:

Share post:

prime minister speech

1.prime minister speech  : पीएम मोदी ने कहा कि विपक्ष ने जो संकल्प किया है, मैं उसकी सराहना करता हूं. इससे मेरा और देश का विश्वास और मजबूत हो गया है. इन्होंने लंबे समय तक वहां रहने का संकल्प लिया है. अब कई दशक तक जैसे यहां बैठे थे, वैसे ही कई दशक तक वहां बैठने का आपका संकल्प जनता जनार्दन पूरा करेगी. मोदी ने काह कि आप लोग (विपक्ष) जिस प्रकार से इन दिनों मेहनत कर रहे हैं. मैं पक्का मानता हूं कि जनता आपको जरूर आशीर्वाद देगी. और आप जिस ऊंचाई पर हैं, उससे भी अधिक ऊंचाई पर जरूर पहुंचेगे और अगले चुनाव में दर्शक दीर्घा में दिखेंगे.

2. prime minister speech :  कांग्रेस को एक अच्छा विपक्ष बनने का मौका मिला था. दस साल कम नहीं होते. लेकिन उस दायित्व को निभाने में विफल हुए. जब खुद विफल हो गए तो विपक्ष में कुछ अच्छे लोग भी हैं उन्हें भी उभरने नहीं दिया. उनकी छवि उभर जाए तो किसी की छवि दब जाए. एक प्रकार से इतना बड़ा नुकसान कर दिया, खुद का भी और विपक्ष का भी. संसद का भी और देश का भी. इसलिए मैं हमेशा चाहता हूं कि देस को एक स्वस्थ अच्छे विपक्ष की बहुत जरूरत है.

Chhattisgarh News : राज्यपाल हरिचंदन ने छत्तीसगढ की 6वीं विधानसभा के दूसरे सत्र को संबोधित किया

3. प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि देश ने जितना परिवारवाद का खामियाजा उठाया है, खुद कांग्रेस ने भी उसका खामियाजा उठाया है. परिवारवाद की सेवा तो करनी पड़ती है. खड़गे इस सदन से उस सदन में चले गए. गुलाम नबी तो पार्टी से ही शिफ्ट कर गए. ये सब परिवारवाद की भेंट चढ़ गए. एक ही प्रोडक्ट बार-बार लॉन्च करने के चक्कर में अपनी ही दुकान को ताला लगाने की स्थिति बन गई.

4. पीएम मोदी ने देश के पहले प्रधानमंत्री पंडित जवाहर लाल नेहरू के कार्यकाल का भी जिक्र किया. पीएम मोदी ने नेहरू के लालकिले से संबोधन से एक वाक्या का उल्लेख किया. उन्होंने कहा कि नेहरू जी भारतीय को आलसी मानते थे. पीएम मोदी ने कहा कि इंदिरा की सोच नेहरू की तरह थी. इंदिरा ने कहा था कि जब कठिनाई आती है तो नाउम्मीदी भी आती है.

5.पीएम मोदी ने इंडिया गठबंधन पर भी तंज कसा. उन्होंने कहा कि कुछ दिन पहले भानुमती का कुनबा जोड़ा लेकिन अब देख रहा हूं कि अलायंस का एलाइनमेंट बिगड़ गया. इनको अपने कुनबे में अगर एक दसरे पर विश्वास नहीं है तो ये लोग देश पर विश्वास कैसे करेंगे.

https://aajkijandhara.com/dehradun-crime-news/

6. हमने पहले कार्याकाल में कांग्रेस नेतृत्व UPA के गड्ढे भरे. पहले कार्यकाल में जनहित के फैसले लिए गए. दूसरे कार्याकाल में नए भारत की नींव रखी और तीसरे कार्यकाल में विकसित भारत पर काम कर रहे हैं. अब तीसरा कार्याकाल भी ज्यादा दूर नहीं है.

7. सांसदों की ताकत से हमने 370 खत्म होते देखा है. दूसरे कार्याकाल में अनुच्छेद 370 खत्म होते देखा है.

8. हमारी सरकार ने सैकड़ों ऐसे कानूनों को समाप्त किया जो अप्रासंगिक हो गए थे. अंग्रेजी शासन के पुराने दंड कानून हटाए गए.  नारी शक्ति बिल अब कानून बन गया.

9 भगवान राम अपने घर लौटे बल्कि ऐसे मंदिर का निर्माण हुआ जो ऐतिसाहिक है.

11.पीएम मोदी ने तीसरे कार्यकाल के बारे में बीजेपी और एनडीए की जीत के बारे में भी जिक्र किया. उन्होंने कहा कि अगले चुनाव में बीजेपी को 370 सीट और एनडीए को 400 पार का बहुमत मिलेगा. हमारा तीसरा कार्याकल बहुत बड़े फैसले के लिए होगा. मैंने लाल किले से कहा था और राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा के दौरान कहा था कि देश को अगले 1000 वर्षों तक देश को मजबूत नींव रखने का कार्यकाल होगा.

12.राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर बोलते हुए पीएम मोदी ने कहा, “कांग्रेस पार्टी और यूपीए सरकार ने OBC के साथ न्याय नहीं किया. कुछ दिन पहले ही कर्पूरी ठाकुर को भारत रत्न से सम्मानित किया गया. 1970 में जब वे बिहार के मुख्यमंत्री बने तो उनकी सरकार को अस्थिर करने के लिए कई प्रयास किए गए. कांग्रेस OBC को बर्दाश्त नहीं कर सकती. वो पूछते हैं कि सरकार में ओबीसी कितने हैं. क्या आप (कांग्रेस) यहां सबसे बड़ा OBC नहीं देख सकते?

13.प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि कांग्रेस के कार्यकाल में महंगाई सबसे अधिक हुआ करती थी. मोदी ने महंगाई पर नेहरू और इंदिरा गांधी के बयानों का जिक्र किया. उन्होंने कहा कि हमने महंगाई को काबू में किया है.

14.पीएम मोदी ने कांग्रेस पर भ्रष्टाचारियों को बचाने का आरोप लगाया. जिसके जो आरोप लगाने हैं लगा लें, जिसको जितना जुर्म करना है कर ले, लेकिन भ्रष्टाचार के खिलाफ जीरो टॉलरेंस की नीति चलती रहेगी. आज विश्व में भी इस बात की चर्चा हो रही है.

15 .नेहरू की गलतियों से कश्मीर की समस्या हुई. देश को गलतियों को नुकसान उठाना पड़ा. उनकी गलतियों की कीमत चुकानी पड़ी. लेकिन गलतियों को सुधारने के लिए जितनी मुसीबतें आएंगी हम गलतियों को सुधारेंगे. कामदारों को सुनना पड़ता है नामदारों को नहीं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

spot_img

Related articles

PM Modi Speech : राज्यसभा में पीएम मोदी का सम्बोधन आज

PM Modi Speech PM Modi Speech : पीएम नरेंद्र मोदी आज राष्ट्रपति के अभिभाषण पर लाए गए धन्यवाद...

Clean Green Colony Award : क्लीन ग्रीन कॉलोनी अवार्ड देगा नगर निगम

Clean Green Colony Award Clean Green Colony Award :रायपुर : क्लीन ग्रीन कॉलोनी अवार्ड देगा नगर निगम,पंजीयन के लिए...

Surguja Crime News : कक्षा छठवीं की छात्रा ने लगाई फांसी

Surguja Crime News Surguja Crime News : सरगुजा : आर्चि सिन्हा कार्मल स्कूल की छात्र ने लगाई फांसी देर...

Chhattisgarh Assembly Budget Session : छत्तीसगढ़ विधानसभा के बजट सत्र का तीसरा दिन भी हंगामेदार रहेगा

Chhattisgarh Assembly Budget Session   Chhattisgarh Assembly Budget Session : रायपुर : छत्तीसगढ़ विधानसभा के बजट सत्र का तीसरा दिन...