Bharat Ratna to Lal Krishna Advani : लाल कृष्ण अडवाणी के बड़े योगदान के बारे जानिए ….

Date:

Share post:

Bharat Ratna to Lal Krishna Advani

Bharat Ratna to Lal Krishna Advani : लाल कृष्ण अडवानी को भारतीय राजनीति में एक स्थिर और समझदार नेता के रूप में जाना जाता है जिन्होंने अपने जीवन के दौरान समाज के विकास और समृद्धि के लिए कई योजनाएं और कदम उठाए

Bharat Ratna to Lal Krishna Advaniसी
Bharat Ratna to Lal Krishna Advani

CG Raipur : मुख्यमंत्री विष्णु देव साय के नारायणपुर जिले में प्रथम आगमन पर आत्मीय स्वागत

Bharat Ratna to Lal Krishna Advani : उन्होंने लोगों के मध्यस्थता को बढ़ावा देने के लिए कई समाज कल्याण कार्यक्रमों की शुरुआत की और साथ ही साथ सनातन धर्म के महत्व और मूल्यों को प्रचारित किया.

अडवानी ने सनातन धर्म के महत्व को सामाजिक समरसता और एकता के लिए आधारभूत माना और इसे अपने नेतृत्व के दौरान समर्थन दिया. उन्होंने सामाजिक, धार्मिक और सांस्कृतिक समृद्धि के लिए उपाय किए और समाज को सनातन

धर्म के महत्वपूर्ण सिद्धांतों के प्रति जागरूक किया. लाल कृष्ण अडवानी जी का सनातन धर्म के प्रति उनका समर्पण और योगदान भारतीय समाज के लिए अत्यंत महत्वपूर्ण रहा है.

लाल कृष्ण अडवाणी भारतीय राजनीति के एक प्रमुख नेता थे और उन्होंने सनातन धर्म के लिए कई महत्वपूर्ण योगदान किए हैं। यहां लाल कृष्ण अडवानी के सनातन धर्म के लिए 10 बड़े योगदान:

https://aajkijandhara.com/bhilai-kumhari-crime-news/

 अडवाणी  ने राम मंदिर आंदोलन के माध्यम से सनातन धर्म के लिए महत्वपूर्ण स्थल का निर्माण किया. इस आंदोलन में उन्होंने लाखों लोगों को संगठित किया और राम मंदिर के लिए जन-जन की भावनाओं को जगाया.

अडवानी ने 1990 में चलाई गई रथ यात्रा के माध्यम से राम मंदिर के लिए जन-जन को समर्थन और आदर्श प्रदान किया. इससे सनातन धर्म के प्रति लोगों का आदर बढ़ा.

अडवानी ने सनातन धर्म के प्रति अपना समर्थन दिखाया और राजसंघ के अध्यक्ष और कार्यकारी सदस्य के रूप में कार्य किया.

वे आयोध्या के लिए अपने समर्थकों के रूप में एक साथी के रूप में कार्य करते रहे हैं और सनातन धर्म के प्रति लोगों की भावनाओं को समझते रहे हैं.

अडवाणी ने बीजेपी के अध्यक्ष के रूप में कार्य करके सनातन धर्म के प्रति अपना समर्थन प्रदान किया और उसे राष्ट्रीय स्तर पर प्रमुख राजनीतिक दल के रूप में स्थापित किया.

अडवानी  ने विभिन्न धार्मिक सम्मेलनों और समारोहों में भाग लेकर सनातन धर्म के प्रति अपना समर्थन प्रकट किया.

अडवानी ने सनातन धर्म के लिए कई अभियानों का समर्थन किया, जैसे कि गौरक्षा, स्वदेशी अभियान, धार्मिक शिक्षा की बढ़ती मांग, आदि.

अडवानी ने विवेकनद के संदेश को लोगों के बीच प्रचारित किया और सनातन धर्म के महत्व को सामाजिक और राजनीतिक स्तर पर उचित प्रतिष्ठा दिलाई.

अडवानी ने विश्व हिन्दू परिषद के अध्यक्ष के रूप में सनातन धर्म के प्रति अपना समर्थन प्रदान किया और उसे एक समर्थ आवाज के रूप में स्थापित किया.

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

spot_img

Related articles

PM Modi Speech : राज्यसभा में पीएम मोदी का सम्बोधन आज

PM Modi Speech PM Modi Speech : पीएम नरेंद्र मोदी आज राष्ट्रपति के अभिभाषण पर लाए गए धन्यवाद...

Clean Green Colony Award : क्लीन ग्रीन कॉलोनी अवार्ड देगा नगर निगम

Clean Green Colony Award Clean Green Colony Award :रायपुर : क्लीन ग्रीन कॉलोनी अवार्ड देगा नगर निगम,पंजीयन के लिए...

Surguja Crime News : कक्षा छठवीं की छात्रा ने लगाई फांसी

Surguja Crime News Surguja Crime News : सरगुजा : आर्चि सिन्हा कार्मल स्कूल की छात्र ने लगाई फांसी देर...

Chhattisgarh Assembly Budget Session : छत्तीसगढ़ विधानसभा के बजट सत्र का तीसरा दिन भी हंगामेदार रहेगा

Chhattisgarh Assembly Budget Session   Chhattisgarh Assembly Budget Session : रायपुर : छत्तीसगढ़ विधानसभा के बजट सत्र का तीसरा दिन...