Mughal Garden : आम लोगों के लिए आज से खुल रहा मुगल गार्डेन…

Date:

Share post:

Mughal Garden

Mughal Garden : राष्ट्रपति भवन का अमृत उद्यान जिसे पहले मुगल गार्डेन के नाम से जानते थे, आम लोगों के लिए आज शुक्रवार से खुल रहा है। यहां वे अलग-अलग किस्म के फूल देखने आ सकते हैं।

Nikki Tamboli Sexi Look : ब्लू बिकिनी में निक्की तंबोली ने लगाया हॉटनेस का तड़का

Mughal Garden : इस बार ट्यूलिप से सजा थीम गार्डन आकर्षण का केंद्र होगा। खास बात यह है कि थीम गार्डन के साथ अमृत उद्यान और सिग्नेचर उद्यान भी इसकी थीम में होंगे।

Mughal Garden
Mughal Garden

इस पार्क में ट्यूलिप को अलग तरह से लगाया गया है। फूल पर सुबह सूरज की पहली किरण पड़ने से लेकर शाम ढलने तक ट्यूलिप खिलने का सिलसिला जारी रहेगा।

दर्शकों को हर समय खिले हुए ट्यूलिप देखने को मिलेंगे। अधिकारियों का कहना है कि अभी तक 50 हजार से अधिक लोग बुकिंग हो चुकी है।

https://aajkijandhara.com/narayanpur-news-61/

अमृत उद्यान घूमने के शौकीनों को कोई एंट्री फीस नहीं देनी होगी। यहां आने के लिए उन्हें प्रेसिडेंट ऑफ इंडिया की वेबसाइट पर जाकर पंजीकरण कराना होगा। जबकि ऑफलाइन मोड में एंट्री करने वाले राष्ट्रपति भवन के गेट नंबर 35 से प्रवेश कर सकते हैं।

इस पार्क में आगंतुक ट्यूलिप, डैफोडिल्स, एशियाई लिली, ओरिएंटल लिली और कई अन्य दुर्लभ मौसमी फूलों को पूरी महिमा में देख सकते हैं। मुख्य आकर्षण ट्यूलिप के सुंदर पुष्प पैटर्न और गुलाब की 100 से अधिक किस्में होंगी।

इसके अलावा, बच्चों के लिए एक विशेष रूप से क्यूरेटेड गार्डन का इंतजाम है। इस बाल वाटिका में 225 साल पुराने शीशम के पेड़ की कहानी, एक ट्रीहाउस, प्रकृति की कक्षा आदि शामिल हैं। साथ यहां खाने पीने की भी व्यवस्था की गई है।

Mughal Garden
Mughal Garden

अमृत उद्यान दो फरवरी से 31 मार्च तक खुला रहेगा। जो लोग यहां आना चाहते हैं वह सुबह 10 बजे से लेकर शाम 5 बजे तक आ सकते हैं। हालांकि शाम चार बजे के बाद आम जनता यहां प्रवेश नहीं कर पाएगी और सोमवार को पार्क बंद रहेगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

spot_img

Related articles

PM Modi Speech : राज्यसभा में पीएम मोदी का सम्बोधन आज

PM Modi Speech PM Modi Speech : पीएम नरेंद्र मोदी आज राष्ट्रपति के अभिभाषण पर लाए गए धन्यवाद...

Clean Green Colony Award : क्लीन ग्रीन कॉलोनी अवार्ड देगा नगर निगम

Clean Green Colony Award Clean Green Colony Award :रायपुर : क्लीन ग्रीन कॉलोनी अवार्ड देगा नगर निगम,पंजीयन के लिए...

Surguja Crime News : कक्षा छठवीं की छात्रा ने लगाई फांसी

Surguja Crime News Surguja Crime News : सरगुजा : आर्चि सिन्हा कार्मल स्कूल की छात्र ने लगाई फांसी देर...

Chhattisgarh Assembly Budget Session : छत्तीसगढ़ विधानसभा के बजट सत्र का तीसरा दिन भी हंगामेदार रहेगा

Chhattisgarh Assembly Budget Session   Chhattisgarh Assembly Budget Session : रायपुर : छत्तीसगढ़ विधानसभा के बजट सत्र का तीसरा दिन...